hindi

आज ही के दिन 29 साल पहले भारत ने पहली बार पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में दी थी शिकस्त

0 7

भारत और पाकिस्तान के बीच आज ही के दिन 29 साल पहले यानी 4 मार्च 1992 को वर्ल्ड कप में मुकाबला खेला गया था. इस मुकाबले में भारत की तरफ से सचिन तेंदुलकर ने ऑलराउंडर प्रदर्शन किया था और भारतीय टीम ने 43 रनों से जीत हासिल की थी. तब से लेकर अब तक भारत और पाकिस्तान वर्ल्ड कप में 7 बार एक दूसरे से टकरा चुके हैं. लेकिन हर बार भारतीय टीम ने जीत हासिल की है.

1992 में पाकिस्तान ने फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को हराकर पहली बार खिताब जीता था. उस समय पाकिस्तान टीम के कप्तान इमरान खान थे. 4 मार्च 1992 को भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 216 रन बनाए थे, जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी.

पाकिस्तान की पूरी टीम 173 रन पर ही ढेर हो गई थी. इस मुकाबले में सचिन तेंदुलकर ने 10 ओवर में 37 रन देकर एक विकेट भी चटकाए था. इसके अलावा सचिन तेंदुलकर ने 54 रन की नाबाद पारी खेली थी. अपनी इस पारी में उन्होंने 3 चौके भी लगाए थे. वहीं जडेजा ने 77 गेंदों में 46 रन बनाए थे. अजहर और जडेजा के बीच दूसरे विकेट के लिए 61 रन की बेहतरीन साझेदारी भी हुई थी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.