hindi

चौथा टेस्ट मैच हारकर भी टीम इंडिया खेल सकती है WTC का फाइनल, जाने कैसे

0 6

कल यानि की 4 मार्च से भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. चौथे टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम के लिए बड़ी खुशखबरी आई है. चौथा टेस्ट हारने के बावजूद भी टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेल सकती है.

दरअसल दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया को लेकर आईसीसी से शिकायत की है. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका दौरे को टाल दिया था .दोनों देशों के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी थी. इसी संबंध में दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी से शिकायत की है और मांग की है कि दौरा टालने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्र्रेलिया जुर्माना भरे और उसके टेस्ट चैंपियनशिप में प्वाइंट्स की कटौती की जाए. इस बात का खुलासा ऑस्ट्रेलियाई अखबार सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड ने किया है.

यदि आईसीसी दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड की शिकायत पर कार्यवाही करते हुए ऑस्ट्रेलिया के अंकों में कटौती करता है, तो हारने के बावजूद भी भारतीय टीम टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेल सकेगी. आपको बता दें कि डब्लूटीसी के फाइनल में न्यूजीलैंड की टीम पहले ही प्रवेश कर चुकी है. दूसरे फाइनलिस्ट के रूप में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच जंग हो रही है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले आखिरी टेस्ट मैच पर भारतीय टीम की डब्लूटीसी के फाइनल में जाने की उम्मीदें बरकरार है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.