hindi

IND vs ENG: चौथे टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन हासिल कर सकते हैं बड़ी उपलब्धि, निशाने पर होंगे दो बड़े रिकॉर्ड्स

0 9

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 4 मार्च से टेस्ट सीरीज का चौथा और अंतिम मुकाबला खेलने वाली है. इस मुकाबले में भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के पास 2 बड़े रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा. वह एक खास मामले में भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान को पीछे छोड़ सकते हैं. इस सीरीज में रविचंद्रन अश्विन ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है और अंतिम मैच में भी उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

चौथे टेस्ट मैच में अगर रविचंद्रन अश्विन इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट लेते हैं तो वह चार मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के विरुद्ध सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे. फिलहाल अश्विन इस सीरीज में अब तक 24 विकेट ले चुके हैं और यह रिकॉर्ड फिलहाल वेस्टइंडीज के एलफ्रेड वैलेंटाइन के नाम दर्ज है, जिन्होंने 1950 में इंग्लैंड के विरुद्ध चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 33 विकेट झटके थे.

अश्विन फिलहाल 603 इंटरनेशनल विकेट ले चुके हैं. अगर वह चौथे टेस्ट मैच में 8 विकेट और ले लेते हैं तो जहीर खान को पीछे छोड़ देंगे, जिन्होंने अपने करियर में कुल 610 विकेट हासिल किए थे. इसी के साथ अश्विन भारत की तरफ से सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय विकेट लेने वाले चौथे गेंदबाज बन जाएंगे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.