hindi

46 रन बनाते ही पुजारा कर देंगे वो कमाल, जो नहीं कर पाए सचिन तेंदुलकर

0 9

भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट सीरीज के चौथे और अंतिम मुकाबले में बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं. चौथे टेस्ट में वह खेलने के लिए मैदान पर उतरेंगे तो उनके पास पूर्व भारतीय दिग्गजों के विशेष क्लब में शामिल होने का मौका होगा. पुजारा भारतीय सरजमीं पर इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट में अपने 1000 रन पूरे कर सकते हैं. बता दें कि सचिन तेंदुलकर भी यह उपलब्धि हासिल नहीं कर पाए थे.

4 मार्च से भारत और इंग्लैंड के बीच में शुरू होना है. इस मुकाबले को जीतकर भारतीय टीम 3-1 से सीरीज जीतना चाहेगी. भारतीय टीम के लिए इस मैच में या तो जीत हासिल करना या मैच ड्रॉ कराना जरूरी है. भारतीय टीम अगर मैच हार जाती है तो वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में नहीं पहुंच पाएगी.

बता दें कि चेतेश्वर पुजारा इंग्लैंड के विरुद्ध भारतीय सरजमीं पर टेस्ट में 955 रन बना चुके हैं. वह 45 रन और बना लेते हैं तो वह तीन पूर्व भारतीय दिग्गजों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे. गुंडप्पा विश्वनाथ, सुनील गावस्कर और विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ भारत में खेलते हुए 1000 रन बना चुके हैं. सचिन तेंदुलकर केवल 40 रन दूर रह गए थे. उन्होंने भारतीय सरजमीं पर इंग्लैंड के खिलाफ 15 टेस्ट मैच खेले थे जिसमें उन्होंने 960 रन बनाए थे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.