hindi

किसान आंदोलन की वजह से मोहाली हुआ IPL 2021 की वेन्यू लिस्ट से बाहर

0 6

आईपीएल 2021 के वेन्यू को लेकर बीसीसीआई और फ्रेंचाइजी आमने-सामने हैं. संभावित लिस्ट से बीसीसीआई ने मोहाली को बाहर रखा है. हालांकि इस वजह से पंजाब किंग्स के सह-मालिक नेस वाडिया नाराज हैं और उन्होंने सवाल पूछते हुए यह मांग की है कि आखिर वेन्यू का चयन किस आधार पर किया जा रहा है, उन्हें यह बताया जाए. मंगलवार को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी मोहाली में मैच कराने का पक्ष लिया.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बोर्ड ने मोहाली को वेन्यू लिस्ट से किसान आंदोलन की वजह से बाहर रखा है. बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि हम इस तरह की स्थिति नहीं देखना चाहते कि एक तरफ मैच चल रहा हो और दूसरी तरफ किसान मार्च निकाल रहे हो. इस वजह से दुनिया भर का ध्यान इस ओर जाएगा. हम महामारी के बीच ऐसी स्थिति खड़ी नहीं करना चाहते. इसी वजह से मोहाली को वेन्यू लिस्ट से बाहर रखा गया है.

फिलहाल संभावित स्थलों के रूप में दिल्ली, अहमदाबाद, कोलकाता, बेंगलुरु और चेन्नई को छांटा गया है. लेकिन अभी तक कोई निर्णय नहीं हुआ है. काउंसिल की बैठक होने के बाद ही अंतिम निर्णय लिया जाएगा. मुंबई के नाम पर भी विचार चल रहा है. हालांकि कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में हो रही बढ़ोतरी की वजह से यहां आईपीएल के मैचों का आयोजन होना बहुत ही मुश्किल है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.