hindi

विजडन ने चुनी ऑल टाइम बेस्ट T-20 वर्ल्ड कप XI, देखें कितने भारतीयों को मिली जगह

0 6

टी20 विश्व कप 2021 का आयोजन इस साल भारत में होना है. यह टूर्नामेंट अक्टूबर-नवंबर में आयोजित होगा. सभी टीमों ने तैयारियां भी शुरू कर दी है. हर टीम खुद को बेहतर बनाने की कोशिश कर रही है. हाल ही में विजडन ने अपनी पसंदीदा ऑल-टाइम मेन्स टी20 वर्ल्ड कप XI का चयन किया है. इस टीम में उन्होंने भारत के 2 खिलाड़ियों एम एस धोनी और विराट कोहली को जगह दी है. टीम का कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बनाया है, जिन्होंने 2007 में टी-20 विश्व कप भारत को दिलाया था. लेकिन अब वो रिटायर हो चुके हैं.

विजडन ने अपनी टीम में पाकिस्तान के तीन खिलाड़ियों को भी शामिल किया है. ओपनर बल्लेबाज के रूप में क्रिस गेल और श्रीलंका के महेला जयवर्धने को चुना गया है. जबकि विराट को तीसरे नंबर के बल्लेबाज के रूप में और चौथे नंबर के बल्लेबाज के रूप में केविन पीटरसन का चयन किया गया है. पांचवें नंबर के बल्लेबाज के तौर पर मार्लन सैमुअल्स को रखा गया है.

छठे नंबर के लिए माइक हसी को चुना गया है. धोनी को टीम के कप्तान और विकेटकीपर के रूप में रखा गया है और आठवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए शाहिद अफरीदी को रखा गया है. तेज गेंदबाज के रूप में लसिथ मलिंगा और उमर गुल को टीम का हिस्सा बनाया गया है. जबकि स्पिनर के रूप में सईद अजमल टीम का हिस्सा है.

विजडन की ऑल-टाइम मेन्स टी20 वर्ल्ड कप XI टीम-

क्रिस गेल, महेला जयवर्धने, विराट कोहली, केविन पीटरसन, मार्लन सैमुअल्स, माइक हसी, एम एस धौनी (कप्तान), शाहिद अफरीदी, लसिथ मलिंगा, उमर गुल, सईद अजमल.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.