hindi

हरभजन सिंह और रविचंद्रन अश्विन में से कौन है बेहतर, जाने गौतम गंभीर ने लिया किसका नाम

0 12

पूर्व भारतीय ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने हरभजन सिंह को बेस्ट स्पिनर की रेटिंग में रविचंद्रन अश्विन से आगे रखा. हाल ही में अश्विन ने इंग्लैंड के विरुद्ध खेले गए टेस्ट मैच में 400 विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम किया. गंभीर ने यह भी कहा कि अलग-अलग युग के खिलाड़ियों की तुलना करना मुश्किल होता है. लेकिन हरभजन के युग के दौरान डीआरएस की अनुपस्थिति और पिच की प्रकृति को ध्यान में रखते हुए उन्होंने अश्विन के मुकाबले भज्जी को चुना.

बता दें कि हरभजन सिंह ने भारत के लिए 103 टेस्ट मैच खेले जिसमें उन्होंने 417 विकेट हासिल किए. जबकि 236 वनडे मैचों में 269 विकेट चटकाए. हरभजन सिंह भारत की 2011 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा भी थे. हरभजन सिंह भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं और अश्विन उनसे 16 विकेट पीछे चल रहे हैं. जल्द ही अश्विन हरभजन का रिकॉर्ड ही तोड़ देंगे.

ईएसपीएनक्रिकइंफो के शो ‘रनऑर्डर’ पर गौतम गंभीर ने कहा- युग के हिसाब से देखें तो तुलना करना मुश्किल है, लेकिन इस वक्त जब सबकुछ है मुझे ऐसा लगता है कि मैं अब भी हरभजन सिंह को बेहतर मानता हूं, जब वह अपने चरम पर थे. अश्विन इस समय शायद दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑफ स्पिनर हैं. लेकिन अगर मैं हरभजन सिंह के साथ तुलना करता हूं, जब इस तरह का विकेट नहीं था और ना ही डीआरएस था.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.