hindi

IND vs ENG: चौथे टेस्ट से पहले खौफ में आया ये इंग्लिश क्रिकेटर, मोटेरा की पिच को लेकर दिया बड़ा बयान

0 7

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का चौथा और अंतिम मुकाबला 4 मार्च से खेला जाना है. यह मुकाबला उसी मैदान पर खेला जाएगा, जिस मैदान पर तीसरा मैच खेला गया था. बता दें कि तीसरे मैच में भारतीय टीम के स्पिनर गेंदबाजों के आगे इंग्लैंड के बल्लेबाज ढेर हो गए थे. इंग्लैंड की टीम 2 दिन में ही 10 विकेटों से मुकाबला हार गई थी.

चौथे टेस्ट से पहले इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फॉक्स खौफ में हैं और उन्होंने पिच को लेकर बड़ा बयान दिया है. बेन फॉक्स ने कहा कि स्पिनरों की मददगार मोटेरा की पिच पर खेला गया पिछला टेस्ट मैच उनके अंतरराष्ट्रीय करियर का सबसे मुश्किल मुकाबला था.

बेन फॉक्स ने ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा- मैंने जितनी विकेटकीपिंग की है, पिछले दो मैच मेरे लिए सबसे मुश्किल रहे है. पिछले मैच में गुलाबी गेंद स्किड कर रही थी, मैंने पहले ऐसी पिच नहीं देखी है और इस पर कीपिंग करना काफी चुनौतीपूर्ण था. उन्होंने इससे पहले क्रिकेट गेंद को इतना टर्न मिलते हुए कभी नहीं देखा है. उन्होंने आगे कहा- मैंने अभी जिन दो पिचों पर खेला है, इससे पहले गेंद को इतना टर्न लेते हुए कभी नहीं देखा है. यह निश्चित रूप से बहुत चुनौतीपूर्ण है. पहले ही दिन पिच का बर्ताव पांचवें दिन के जैसा है.

फॉक्स ने कहा कि जब गेंद को टर्न मिलता है तो विकेट कीपिंग करना काफी रोचक होता है. श्रीलंका में यह आसान था क्योंकि वहां गेंद नियमित तरीके से स्पिन होती थी. लेकिन मैंने गुलाबी गेंद से देखा कि गेंद ज्यादा घूम रही है और पिच से फिसल कर आ रही है. ऐसी पिचों पर विकेटकीपर सभी कैचों को सही से नहीं पकड़ सकता.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.