hindi

जब दर्द से तड़पते हुए सचिन ने पाकिस्तान के खिलाफ खेली थी 98 रन की पा,री टीम को दिलाई थी जीत

0 6

आज ही के दिन 2003 में भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने पाकिस्तान के खिलाफ वो पारी खेली थी, जिसे उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक माना जाता है. यह पारी सचिन ने कमर दर्द के साथ खेली थी. दर्द से तड़पते हुए भी वह मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरे थे. 2003 का विश्व कप चल रहा था. भारत और पाकिस्तान के बीच सेंचुरियन में मैच खेला जा रहा था.

इस मुकाबले में सचिन तेंदुलकर ने 71 गेंदों में 98 रन बनाए थे और भारतीय टीम को 6 रनों से जीत दिलाई थी. पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इंजमाम उल हक ने सचिन तेंदुलकर की इस पारी को उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक बताया था. पाकिस्तान के बल्लेबाज इंजमाम उल हक ने कहा था- मैंने सचिन को काफी खेलते हुए देखा है, लेकिन जिस तरह वह उस मैच में बल्लेबाजी कर रहे थे मैंने उससे पहले उन्हें उस अंदाज में बैटिंग करते नहीं देखा. जिस तरह उन्होंने उस परिस्थितयों में हमारे तेज गेंदबाजों का सामना किया, वह कमाल था.

हालांकि सचिन शतक पूरा नहीं कर पाए थे और शोएब अख्तर की गेंद पर 98 रन बनाकर ही आउट हो गए थे. लेकिन फिर भी टीम इंडिया ने मैच जीत लिया था. सचिन को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया था. इस मुकाबले में सचिन तेंदुलकर ने शोएब अख्तर की 25 गेंदों पर 49 रन जोड़े थे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.