hindi

अगर भारत पहुंचा ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में तो रद्द हो जाएगा एशिया कप 2021 !

0 8

भारतीय टीम अगर इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज के चौथे और अंतिम मुकाबले में हरा देती है या मैच ड्रॉ करा लेती है तो वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगी. हालांकि इस वजह से दूसरे एशियाई देशों जैसे- श्रीलंका, पाकिस्तान, बांग्लादेश को नुकसान हो सकता है. ऐसा भी कहा जा रहा है कि अगर भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचेगी तो वह इस साल श्रीलंका में होने वाले एशिया कप में शायद नहीं खेलेगी, क्योंकि दोनों टूर्नामेंट एक संग आयोजित होंगे.

अगर भारत एशिया कप में नहीं खेलता तो इसका असर दूसरे क्रिकेट बोर्ड और प्रसारणकर्ताओं पर पड़ेगा और उनको आर्थिक नुकसान होगा. इसी वजह से इस टूर्नामेंट के स्थगित होने की खबरें भी आ रही हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ एहसान मनी ने भी इशारों ही इशारों में यह कहा कि अगर भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाती है तो इस साल होने वाला एशिया कप 2023 तक स्थगित हो सकता है.

पीसीबी चेयरमैन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में एशिया कप को लेकर बयान दिया. उन्होंने कहा कि वैसे टीम इंडिया का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना लगभग तय है. मौजूदा टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे है और सीरीज के आखिरी टेस्ट में उसे महज ड्रॉ के साथ ही फाइनल का टिकट मिल जाएगा. ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एशिया कप स्थगित होने की बात अंदर ही अंदर मान ली है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.