hindi

BCCI और ICC फिर हुए आमने-सामने, जाने क्या है वजह

0 7

बीसीसीआई दुनिया के सबसे ताकतवर क्रिकेट बोर्ड में शामिल है. बीसीसीआई को अपनी बात मजबूती से रखने और बाकी क्रिकेट बोर्ड की सहमति प्राप्त करने के लिए भी जाना जाता है. अब एक बार फिर से बीसीसीआई और आईसीसी के बीच असहमति नजर आ रही है. बता दें कि 2023 के बाद अगले 8 साल तक होने वाले टूर्नामेंट्स की वजह से बीसीसीआई और आईसीसी के बीच ठन गई है.

बीसीसीआई ने अगले 8 साल के चक्र के दौरान वैश्विक टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए आईसीसी की बोली आमंत्रित करने की नीति पर विरोध जताया है. बीसीसीआई ने आईसीसी बोर्ड की बैठक के दौरान साफ कर दिया कि वे वैश्विक संस्था के बोली आमंत्रित करने और किसी संभावित मेजबान देश से धनराशि की मांग करने के विचार से सहमत नहीं है.

बीसीसीआई के सीनियर अधिकारी ने बताया- बीसीसीआइ अधिकारियों ने गुरुवार की बोर्ड बैठक के दौरान अगले चक्र के लिए बोली आमंत्रित करने के विचार के बारे में अपनी अनिच्छा स्पष्ट कर दी है. बल्कि हमें पूरा भरोसा है कि हमें इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से भी अच्छा सहयोग मिलेगा. बता दें कि पाकिस्तान, श्रीलंका, ओमान और एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड के अलावा मलेशिया, सिंगापुर भी उन बोर्ड में शामिल है, जिन्होंने वैश्विक टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए संयुक्त बोली में दिलचस्पी दिखाई है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.