hindi

विराट कोहली पर एलिस्टर कुक ने साधा निशाना, बोले- पिच खराब, बल्लेबाजों को ना दें दोष

0 6

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक ने मोटेरा की पिच को लेकर शुक्रवार को विराट कोहली के आलोचना की और कहा कि भारतीय कप्तान ने विकेट का इस तरह बचाव किया जैसे यह बीसीसीआई की बात हो. बता दें कि टीम इंडिया ने इंग्लैंड को तीसरे टेस्ट मैच में 2 दिन के भीतर 10 विकेट से हरा दिया. इस मैच के बाद पिच को लेकर सवाल उठने लगे.

कुक ने पिच को लेकर कोहली की राय पर असहमति जताई और कहा कि अहमदाबाद के स्टेडियम की नई नवेली पिच पर बल्लेबाजी करना बहुत मुश्किल था. चैनल 4 से बातचीत में कुक ने कहा- विराट कोहली ने विकेट का बचाव ऐसा किया मानो यह बीसीसीआई की बात हो. इस विकेट पर बल्लेबाजी करना बेहद मुश्किल था. इस तरह का विकेट तैयार करो और बल्लेबाजों को दोष दो.

कुक ने यह बयान विराट कोहली की उस टिप्पणी के बाद दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि विकेट खासतौर पर पहली पारी में बल्लेबाजी के लिये बहुत अच्छा था. विराट कोहली ने मैच जीतने के बाद की बजाए बल्लेबाजों को दोष दिया था. विराट ने कहा कि 330 में से 21 विकेट सीधी गेंद पर गिरे थे. पिच ऐसी भी नहीं थी कि बल्लेबाजी ना हो सके. बस दोनों ही टीमों के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया.

रोहित शर्मा ने भी विराट कोहली के इस बयान पर सहमति जताई थी. उन्होंने कहा था कि अहमदाबाद की पिच पर रन बनाने का जज्बा चाहिए था. सिर्फ डिफेंस के जरिए वहां खड़ा होना मुश्किल था.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.