hindi

IND vs ENG: इंग्लिश मीडिया का आरोप- पिच खराब थी, कटने चाहिए टीम इंडिया के अंक

0 7

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था. यह मैच दो ही दिन में खत्म हो गया. भारतीय टीम ने इस मुकाबले को 10 विकेट से जीत लिया. हालांकि इस मैच के बाद पिच की काफी चर्चा हो रही है. पिच पर सवाल उठाए जा रहे हैं. इंग्लिश मीडिया भी पिच को दोषी ठहराने में जुटी हुई है.

टेलीग्राफ ने लिखा- यह पिच खेलने के लिहाज से पूरी तरह अनफिट थी. मैच दो ही दिन में पूरा हो गया .टीम इंडिया के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंक भी काटे जाने चाहिए और पिच पर भी बैन लगना चाहिए. टेलीग्राफ ने अपनी रिपोर्ट में यह भी लिखा कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड शायद ही पिच को लेकर आईसीसी से कोई आधिकारिक शिकायत करेगा.

इसके दो कारण हैं. पहला, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल नजदीक है और अंतिम मैच भी मोटेरा के मैदान पर ही होना है. ऐसे में वेन्यू को लेकर सवाल नहीं उठाया जा सकता. दूसरा कारण इस साल टीम इंडिया को भी इंग्लैंड का दौरा करना है. ऐसे में अगर इंग्लैंड पिच को लेकर आईसीसी से शिकायत करता है तो भारत दौरे के लिए मना कर सकता है, जिसका असर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के रिवेन्यू के ऊपर पड़ेगा. इसी वजह से शायद यह मामला बहुत अधिक तूल नहीं पड़ने वाला है.

गार्डियन ने भी इस पिच पर सवाल उठाते हुए अखबार में लिखा- टीम इसके पहले चेन्नई की पिच पर भी स्पिन गेंदबाजों का अच्छे से सामना नहीं कर सकी थी. इसके अलावा टीम के चयन में भी गड़बड़ी हुई. टीम इंडिया ने जहां तीन स्पिन गेंदबाजों को उतारा तो इंग्लैंड सिर्फ एक स्पिन गेंदबाज के साथ उतरी. हमारे बल्लेबाजों को स्पिन गेंदबाजों के सामने बल्लेबाजी करना सीखना होगा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.