hindi

IND vs ENG: बेन स्टोक्स के कैच को लेकर खड़ा हुआ बड़ा विवाद, खुद ही देखें सही है या नहीं

0 24

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने में व्यस्त है. सीरीज का तीसरा मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में इंग्लैंड टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी. हालांकि पहली पारी में इंग्लैंड की पूरी टीम 112 रन पर ही ढेर हो गई. भारत की तरफ से इंग्लैंड की पहली पारी में अक्षर पटेल ने 6 विकेट चटकाए तो वहीं रविचंद्रन अश्विन 3 विकेट निकालने में कामयाब रहे.

पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 3 विकेट के नुकसान पर 99 रन बना लिए. भारत की पहली पारी के दौरान बेन स्टोक्स द्वारा पकड़े गए एक कैच को लेकर काफी विवाद मच गया. भारतीय टीम की पारी के दूसरे ओवर के दौरान स्टुअर्ट ब्रॉड की बाहर जाती गेंद को शुभमन गिल ने खेलने की कोशिश की. लेकिन गेंद बल्ले के अंदरूनी किनारे से लगकर स्लीप में चली गई, जहां बेन स्टोक्स बिल्डिंग कर रहे थे.

उन्होंने गेंद को पकड़ा और अपील कर दी. ऑनफील्ड अंपायर ने शुभमन गिल को आउट करार दिया और फैसला थर्ड अंपायर के पास भेजा. लेकिन रिप्ले में साफ दिख रहा था कि गेंद जमीन को टच कर रही थी, जिसके बाद थर्ड अंपायर ने फैसला बदलते हुए शुभमन गिल को नॉट आउट करार दिया. लेकिन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने ऑनफील्ड अंपायर के फैसले पर नाराजगी जाहिर की.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.