hindi

IND vs ENG: जो नहीं हुआ पिछले 15 डे-नाइट टेस्ट मैचों में वो मोटेरा में पहले दिन टीम इंडिया ने कर दिखाया

0 9

इंग्लैंड के खिलाफ मोटेरा में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल की लहराती गेंदों का इंग्लैंड के बल्लेबाज सामना नहीं कर पाए. पहली पारी में इंग्लैंड की पूरी टीम 112 रन पर ढेर हो गई. भारतीय टीम ने पहले ही दिन मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. इस मुकाबले में अक्षर पटेल ने 38 रन देकर 6 विकेट हासिल किए और वहीं अश्विन ने पहली पारी में 26 रन देकर तीन विकेट चटकाए.

एक विकेट इशांत शर्मा ने लिया. पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम 3 विकेट के नुकसान पर 99 रन बना चुकी है. रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे क्रीज पर टिके हुए हैं. मोटेरा टेस्ट में पहले दिन कुल 13 विकेट गिरे, जिसमें से 11 विकेट स्पिनर्स ने लिए. डे-नाइट टेस्ट मैचों में वैसे तो तेज गेंदबाजों का बोलबाला रहता है. पहले हो चुके 15 डे-नाइट टेस्ट मैचों में स्पिनर्स केवल 12 विकेट ही निकाल पाए थे.

लेकिन मोटेरा स्टेडियम में अश्विन और पटेल ने कमाल की गेंदबाजी की. भारत की तरफ से रोहित शर्मा ने शानदार खेल दिखाया. रोहित और विराट के बीच तीसरे विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी हुई. हालांकि विराट कोहली 27 रन बनाकर आउट हो गए. रोहित शर्मा ने इस मैच में अपना 12वां टेस्ट अर्धशतक पूरा किया. लेकिन शुरुआत में वह काफी संभलकर खेले.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.