hindi

सिर्फ 3 दोहरे शतक ही नहीं, बल्कि ये कमाल करने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं रोहित शर्मा

0 1,054

हिटमैन रोहित शर्मा ने यूं तो कई रिकार्ड्स बनाए हैं और कई तोड़े हैं जबकि कइयों के बेहद करीब हैं। लेकिन कुछ रिकार्ड्स ऐसे होते हैं जो एक बार बन जाते हैं तो फिर उनका टूटना नामुमकिन सा हो जाता है। जैसे उदाहरण के तौर पर रोहित शर्मा के वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाए हैं। वनडे क्रिकेट में जहां लोगों से एक दोहरा शतक नहीं बनता वहीं रोहित के तीन-तीन है।

लेकिन ये तो सब जानते हैं कि रोहित के वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक हैं फिर वो कौन सा रेकॉर्ड है जिसके बारे में ज़्यादातर लोग नहीं जानते। चलिए बताते हैं कि आखिर कौन सा है वो रिकॉर्ड जिसके बारे में ज़्यादातर लोगों को नहीं पता। रोहित सबसे ज़्यादा बार वनडे इंटरनेशनल में 150+ का स्कोर बना लिया है जोकि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है। रोहित ने 7 बार 150+ स्कोर वनडे में छुआ है। ऐसा करने वाले वो दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं।

रोहित पिछले कुछ सालों से भारत के शीर्ष क्रम के एक बहुत बेहतरीन बल्लेबाज के रूप में उभरे हैं। उन्हें इस तथ्य पर भी गर्व हो सकता है कि वह महान सचिन तेंदुलकर से ऊपर हैं, जिनके नाम पर पांच 150 से अधिक स्कोर हैं। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर ने, जो वर्तमान में प्रतिबंध झेल रहे हैं, पांच 150 से अधिक स्कोर बनाए हैं तथा वो इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं। साउथ अफ्रीका के हाशिम अमला बल्लेबाजों की सूची में अगले हैं जिनके नाम 4 150 से अधिक रन वाले स्कोर हैं। कैरेबियाई खिलाड़ी क्रिस गेल के भी चार ऐसे स्कोर हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.