hindi

ये क्रिकेटर ODI में लगा सकते हैं तिहरा शतक, देखें लिस्ट

0 19

यूं तो क्रिकेट के इतिहास में अभी तक कई रिकॉर्ड टूटे हैं तो कई नए रिकॉर्ड बने हैं। वहीं कई ऐसे भी रिकार्ड्स हैं, जिनके बारे में हम सिर्फ कल्पना करते थे। जैसे वनडे में दोहरा शतक। एक समय लोग सिर्फ कल्पना ही करते थे कि काश कभी वनडे में दोहरा शतक भी बने। दुनिया के महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर 200 रन बनाने वाले विश्व के पहले खिलाड़ी बने।

दोहरे शतक का रिकॉर्ड तो 7 बार बन चुका है, लेकिन वनडे में ट्रिपल शतक (300) का रिकॉर्ड अभी भी किसी क्रिकेटर के नाम नहीं है। ट्रिपल शतक का रिकॉर्ड बनाना किसी भी क्रिकेटर के लिए इतना आसान नहीं हैं। लेकिन कुछ क्रिकेटर्स ऐसे हैं जिनका प्रदर्शन देखने के बाद उनसे इस रिकॉर्ड को बनाने की उम्मीद की जा सकती है।

जेसन रॉय

इंग्लैंड के जेसन काफी आक्रमक तरीके से खेलते हैं। वनडे में जेसन का सबसे बड़ा स्कोर 180 रन हैं। ये स्कोर उन्होंने जनवरी 2018 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था। लेकिन फिर भी उनमें वो काबलियत है और उनके अभी तक के प्रदर्शन को देखने के बाद उनसे इस रिकॉर्ड को बनाने की उम्मीद की जा सकती है।

फखर जमान

पाकिस्तान के फखर जमान लाइमलाइट में तब आए जब उन्होंने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में बेहद शानदार प्रदर्शन किया और पाकिस्तान को भारत के खिलाफ जीत दिलाई। फखर ने 4 मैचों में 63 के औसत से और 113 के स्ट्राइक रेट से 252 रन बनाए थे। फखर जमान का सबसे बड़ा स्कोर 210 नबाद है। पाकिस्तान के इस धुरंधर खिलाड़ी से सभी को काफी उम्मीदें हैं।

रोहित शर्मा

इस लिस्ट में तीसरा नाम रोहित शर्मा का है। तीन बार दोहरा शतक बनाने वाले रोहित दुनिया में एकमात्र खिलाड़ी हैं। रोहित शर्मा ने एक वनडे में 264 रन बनाए थे। शुरूआत में 72 गेंदों पर सिर्फ 50 रन ही स्कोर किए थे। अगर शुरू से ही रोहित पारी को इस तरह खेलते जैसे उन्होंने खत्म की तो वो इसी पारी में 300 रन बना लेते।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.