hindi

IND vs ENG: 9 साल पहले मोटेरा में हुई थी भारत-इंग्लैंड की भिंडत, जाने कैसा था भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन

0 6

भारत और इंग्लैंड के बीच 24 फरवरी से टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जाना है. यह मुकाबला गुलाबी गेंद से खेला जाएगा. इस स्टेडियम में भारतीय कप्तान दूसरी बार मैदान पर खेलने उतरेंगे. भारतीय टीम ने इससे पहले धोनी की कप्तानी में 2012 में इस मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबला खेला था. उस मुकाबले में विराट कोहली कुछ खास नहीं कर पाए थे.

विराट दोनों पारियों में केवल 33 रन ही बना सके थे. हालांकि उस समय चेतेश्वर पुजारा ने पहली पारी में दोहरा शतक लगाया था. पुजारा ने 389 गेंदों में 206 रन बनाए थे. इस पारी में उन्होंने 21 चौके लगाए थे. वहीं दूसरी पारी में वह 41 रन बनाकर नाबाद रहे थे. इस मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 9 विकेट से हराया था और सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया था.

पुजारा के अलावा उस मैच में वीरेंद्र सहवाग ने पहली पारी में 117 रन बनाए थे. भारत की तरफ से पहली पारी में प्रज्ञान ओझा ने 5 विकेट झटके थे. जबकि रविचंद्रन अश्विन 3 विकेट निकालने में कामयाब रहे थे. वहीं दूसरी पारी में ओझा ने 4 विकेट और उमेश यादव ने 3 विकेट झटके थे. फिलहाल दोनों टीमें टेस्ट सीरीज में एक-एक से बराबरी पर चल रही हैं. पहला मुकाबला इंग्लैंड ने 227 रन से जीता था, जबकि दूसरा मैच टीम इंडिया ने 317 रनों से जीता था.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.