hindi

IND vs ENG: मोटेरा में भारतीय टीम का जीतना लगभग तय, ये हैं 3 बड़े कारण

0 46

भारत और इंग्लैंड के बीच 24 फरवरी से अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जाएगा. यह डे-नाइट टेस्ट मैच होगा जो गुलाबी गेंद से खेला जाएगा. दोनों टीमें एक-दूसरे के खिलाफ पहली बार गुलाबी गेंद से क्रिकेट खेलने वाली है. इस मैच में भारतीय टीम की जीत लगभग पक्की मानी जा रही है, जिसके 3 बड़े कारण हैं.

पहला कारण- अब तक 6 टीमों ने घर में डे-नाइट टेस्ट मैच खेले हैं. विंडीज को छोड़कर सभी टीमों ने घर में सभी डे-नाइट टेस्ट जीते हैं. भारत में टेस्ट एसजी बॉल से खेला जाता है, जिसका फायदा भारतीय टीम को मिलेगा.

दूसरा कारण- मोटेरा स्टेडियम में इंग्लैंड की टीम टेस्ट में कभी भी भारतीय टीम को नहीं हरा पाई है. दोनों टीमों के बीच इस मैदान पर 2 मैच खेले गए हैं, जिसमें से टीम इंडिया ने 1 में जीत हासिल की है और एक मुकाबला ड्रॉ रहा है. भारतीय टीम इस मैदान पर 13 सालों से कोई भी मुकाबला नहीं हारी है. इस मैदान की पिच को स्पिन गेंदबाजों के हिसाब से तैयार किया गया है.

तीसरा कारण- भारतीय टीम घरेलू मैदान पर 9 साल से कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं हारी है. वह लगातार 12 सीरीज जीती है. पिछले 9 सालों में भारतीय टीम ने आठ टीमों के खिलाफ सीरीज खेली है. लेकिन फिर भी भारतीय टीम को कोई नहीं हरा पाया.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.