hindi

IND vs ENG: मोटेरा में विराट कोहली रच सकते हैं इतिहास, बनाएंगे रनों का बड़ा रिकॉर्ड

0 6

विराट कोहली जब भी बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरते हैं तो कोई ना कोई रिकॉर्ड तोड़ ही देते हैं या नया रिकॉर्ड बना देते हैं. 24 फरवरी से अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में भी विराट कोहली एक बड़ा रिकॉर्ड बना सकते हैं. अगर वह इस मैदान पर 65 रन बना लेते हैं तो घर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-5 खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे.

इस लिस्ट में फिलहाल सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर जैसे खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं. विराट अब तक घरेलू मैदानों पर 41 टेस्ट मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 3703 रन बनाए हैं. उन्होंने इस दौरान 13 शतक और 12 अर्धशतक भी लगाए हैं. विराट की घरेलू मैदान पर सबसे बड़ी पारी नाबाद 254 रन की है.

विराट कोहली 65 रन बना लेते हैं तो वह वीवीएस लक्ष्मण को पीछे छोड़ देंगे, जिन्होंने अपने करियर में घरेलू मैदान पर 3767 रन बनाए. वह फिलहाल इस सूची में पांचवें नंबर पर हैं. देश में सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर पहले नंबर पर है, जिन्होंने अपने करियर में 94 मैचों में 7216 रन बनाए थे. इस मामले में दूसरे नंबर पर राहुल द्रविड़ (5598), सुनील गावस्कर (5067) तीसरे और वीरेंद्र सहवाग (4656) चौथे नंबर पर आते हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.