hindi

IND vs ENG: तीसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली रच सकते हैं इतिहास, बन जाएंगे नंबर 1

0 16

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच जारी 4 टेस्ट मैचों की श्रृंखला रोमांचक मोड़ ले चुकी है। याद दिला दे कि भारतीय टीम ने दूसरा टेस्ट जीतकर पहले टेस्ट की हार का बदला लिया था। फिलहाल सीरीज 1-1 पर है। तीसरा टेस्ट 24 फरवरी को सरदार पटेल स्टेडियम, अहमदाबाद की मेजबानी में खेला जाएगा, जहां कप्तान विराट कोहली इतिहास रचने से केवल एक कदम की दूरी पर होंगे।

विराट कोहली इतिहास रचने के करीब

विराट कोहली जब अहमदाबाद में भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे तब उन पर तीसरा टेस्ट जीतकर श्रृंखला में 2-1 की अजेय बढ़त बनाने का मौका होगा। इसके अलावा इंग्लैंड को तीसरे टेस्ट में हराकर विराट कोहली बतौर कप्तान एक नया कर्तिमान भी अपने नाम कर लेंगे। इतना ही नहीं इस जीत के बलबूते भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश के और नजदीक पहुंच जाएगा।

अगर भारत इंग्लैंड के विरुद्ध तीसरा टेस्ट जीतने में सफल हो जाता है तब कोहली पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ते हुए भारत में सर्वाधिक टेस्ट जीतने वाले कप्तान बन जाएंगे। फिलहाल इस मामले में एमएस धोनी और विराट कोहली 21-21 टेस्ट जीतकर नंबर 1 पर बने हुए हैं।

वहीं दूसरी तरफ विराट कोहली घरेलू मैदान पर 28 टेस्ट मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं। जहां भारत द्वारा जीते गए मैचों की संख्या 21 और हारे हुए मैचों की संख्या 2 रहीं है। शेष मुकाबले 5 ड्रॉ पर खत्म हुए। कोहली-धोनी के अलावा मोहम्मद अज़हरुद्दीन ने भारत को 13 टेस्ट मैचों में जीत दिलाई है। वहीं सौरव गांगुली और सुनील गावस्कर की अगुवाई में भारत ने क्रमशः 10 और 7 टेस्ट घर पर खेलते हुए जीते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.