hindi

30 साल की उम्र में सूर्यकुमार यादव ने बनाई टीम इंडिया में जगह, रच दिया इतिहास

0 6

इंग्लैंड के विरुद्ध T20 सीरीज के लिए शनिवार को भारतीय टीम की घोषणा हुई. इस टीम में मुंबई के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को भी शामिल कर लिया गया है. वह पहली बार भारतीय टीम का हिस्सा बने हैं. सूर्यकुमार यादव को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ना चुने जाने पर कई दिग्गजों ने हैरानी जताई थी. बता दें कि सूर्यकुमार यादव 30 साल के हो चुके हैं. वह 15 सालों से फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेल रहे हैं और अब जाकर उनका भारतीय टीम में चयन हुआ है.

वह 2011 से आईपीएल खेल रहे हैं. सूर्यकुमार यादव ने 2016 में अपनी फ्रेंड और डांस कोच देविशा शेट्टी से शादी की थी. दोनों की पहली मुलाकात 2012 में हुई थी. सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन घरेलू टूर्नामेंटों में भी काफी शानदार रहा है. उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया था तो वह काफी निराश हो गए थे. लेकिन रोहित शर्मा और सचिन तेंदुलकर ने उनकी निराशा दूर की थी और उनको लगातार अच्छा प्रदर्शन करने को कहा था.

सूर्यकुमार यादव यादव 2013 में अंडर-23 टीम में बतौर कप्तान शामिल हुए थे और इमर्जिंग एशिया कप भारत की झोली में डाला था. उन्होंने 2011-12 के रणजी सीजन में उड़ीसा के खिलाफ दोहरा शतक भी लगाया था. सूर्यकुमार यादव स्वीप शॉट खेलने के लिए मशहूर है. सूर्यकुमार यादव ने अपने हाथ की बाएं हाथ की कलाई पर Life is what you make it लिखवाया है. बाएं पैर पर Take one step at a time लिखवाया है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.