hindi

इसे कहा जाता है दुनिया की सबसे जहरीली मछली, इसका एक बूंद जहर पूरे शहर को सुला सकता है मौत की नींद

0 219

समुंदर के किनारे बैठकर लहरों का मजा लेना ज्यादातर लोगों को पसंद होता है। लेकिन पत्थरों के बीच मछली की शक्ल में आपका सामना मौत से भी हो सकता है दुनिया में कई सारे ऐसे जहरीले जीव जंतु पाए जाते हैं। जिनमें से कई सारे जीव जंतु ऐसे होते हैं। जो बेहद जहरीले होते हैं उन्हें आपकी जान भी ले सकते हैं इसी तरह के जहरीले जीव जंतुओं में शुमार होती है यह मछली स्टोन फिश नामक यह मछली ज्यादातर मकर रेखा के आसपास समुद्र में पाई जाती है।

स्टोन फिश पत्थर की तरह दिखती है यही कारण है कि इसको ज्यादातर लोग पहचान नहीं पाते हैं और इसका शिकार हो जाते हैं अगर गलती से भी इस मछली पर किसी ने पैर रख दिया तो यह अपने ऊपर पड़ने वाले वजन की मात्रा में जहर निकालती हैं और इसका जहर इतना ज्यादा खतरनाक होता है कि तुरंत व्यक्ति को मौत की नींद सुला देता है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि पैर रखते ही यह मछली 0 . 5 सेकंड की तेजी से अपना जहर छोड़ दी है। यानी कि पलक झपकते में जितनी देर लगती है उतनी देर में तो यह व्यक्ति का काम तमाम कर देती है। आपको बता दें कि इसके जहर की एक बूंद अगर किसी शहर के पानी में मिला दी जाए तो पूरा शहर आसानी से मर जाएगा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.