hindi

IND vs ENG: सीरीज के टॉप-5 बल्लेबाज व गेंदबाज, देखें लिस्ट

0 6

भारत बनाम इंग्लैंड चार टेस्ट मैचों की सीरीज के 2 मैच खेले जा चुके हैं। पहला मैच इंग्लैंड ने 227 रनों से जीता था। जबकि दूसरा टेस्ट भारतीय टीम ने 317 रनों से जीता और सीरीज में 1-1 की बराबरी की। पहले टेस्ट के मुकाबले दूसरे टेस्ट की पिच पहले ही दिन से स्पिन गेंदबाजों के पक्ष में नजर आई। दूसरे टेस्ट के बाद सबसे सफल बल्लेबाजों और गेंदबाजों की लिस्ट प्रकार है।

सीरीज के टॉप-5 बल्लेबाज

कप्तान जो रूट के नाम सबसे ज्यादा रन हैं। पहले टेस्ट की पारी में उन्होंने 218 रनों की इनिंग खेलते हुए दोहरा शतक लगाया था। वे 2 पारियों में 297 रन बनाकर श्रृंखला के नंबर 1 बल्लेबाज बने हुए हैं। भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 161 रनों का शतक जड़ा था। उन्होंने 4 इनिंग्स में 205 रन बटोरे और लिस्ट में दूसरा स्थान हासिल किया। इसके बाद 3 पारियों में 168 रनों के साथ ऋषभ पंत मौजूद हैं। नंबर 4 पर रविचंद्रन अश्विन हैं, वे 4 पारियों में 159 जोड़ चुके हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली 145 रन बनाने के साथ नंबर 5 पर हैं।

सीरीज के टॉप-5 गेंदबाज

आर अश्विन बल्लेबाजी लिस्ट में जहां चौथे पायदान पर विराजमान हैं। वहीं गेंदबाजों की सूची में वे 17 विकेट झटकते हुए नंबर 1 पर हैं। इंग्लैंड के बाएं हाथ के गेंदबाज जैक लीच मौजूद दूसरे नंबर हैं, जिन्होंने 12 विकेट अपने नाम किए। मोइन अली 2 पारियों में 8 विकेट के साथ लिस्ट में नंबर 3 पर हैं। अक्षर पटेल ने दूसरी पारी में 5 विकेट हासिल किए थे और पहली पारी में उन्होंने 2 विकेट लिए थे। कुल 7 विकेट लेकर वे चौथे पायदान पर हैं। जेम्स एंडरसन, ईशांत शर्मा और डोम बेस ने 5-5 विकेट अपनी झोली में डाले।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.