hindi

IND vs ENG: मोटेरा में केवल 33% मैच जीती है भारतीय टीम, इंग्लैंड ने नहीं जीता यहां कोई भी मैच

0 7

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला 24 फरवरी से अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जाना है. दोनों टीमें फिलहाल सीरीज में एक-एक से बराबरी पर चल रही हैं. यह डे-नाइट टेस्ट मैच होगा. इस मैदान पर भारतीय टीम का प्रदर्शन बहुत ज्यादा अच्छा नहीं रहा है. वहीं इंग्लैंड की टीम इस मैदान पर एक भी टेस्ट मैच नहीं जीत पाई है.

भारतीय टीम ने 12 में से जीते हैं चार टेस्ट

मोटेरा स्टेडियम में भारतीय टीम ने अब तक कुल 12 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें से उसने 4 मैचों में जीत हासिल की है. जबकि दो मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा और 6 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं. वहीं भारत और इंग्लैंड के बीच यहां दो मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से एक टीम इंडिया ने जीता और एक मुकाबला ड्रॉ रहा.

भारतीय टीम ने इस मैदान पर अपना आखिरी मुकाबला नवंबर 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था जिसमें टीम इंडिया ने 9 विकेट से जीत हासिल की थी. उस मैच में प्रज्ञान ओझा ने 9 विकेट और अश्विन ने 4 विकेट लिए थे. चेतेश्वर पुजारा ने नाबाद दोहरा शतक लगाया था. अगर भारतीय टीम के मौजूदा खिलाड़ियों की बात करें तो 5 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्हें इस मैदान पर खेलने का अनुभव है. इनमें विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, रविचंद्रन अश्विन, ईशांत शर्मा और उमेश यादव का नाम शामिल है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.