hindi

मछुआरे की चमक गई किस्मत, सीप के मोती ने बना दिया मालामाल

0 2

कहते हैं ना कि कब व्यक्ति की किस्मत बदल जाए, यह कोई नहीं जानता. कई बार ऐसे मामले सामने आए हैं, जहां कोई व्यक्ति रातों-रात अमीर बन गया. थाईलैंड से एक ऐसा ही वाकया सामने आया है, जहां एक मछुआरा रातों-रात करोड़पति बन गया. इस मछुआरे का नाम हचाई नियोमादेचा है जिसे एक मोती मिला, जिसकी कीमत 2.5 करोड रुपए बताई जा रही है.

यह भी कहा जा रहा है कि हचाई नियोमादेचा ने सपने में देखा था कि उसे कोई बड़ा गिफ्ट मिलने वाला है. सपने में ही उसे समुद्र के किनारे मोती मिला. जब हचाई समुद्र तट पर अपने परिवार के साथ घूम रहा था तभी उसकी नजर पानी में तैरती एक वस्तु पर पड़ी, जिस पर कई सीप लगे थे. इसमें से तीन स्नेल सेल थे. इस सीप को लेकर वह अपने पिता के पास गए और जब उन्होंने सफाई की तो उन्हें नारंगी रंग का मोती दिखाई दिया.

यह मोती समुद्री घोंघे से बनता है और शेल में रहता है. यह बताया जा रहा है कि यह दुनिया के सबसे महंगा मोतियों में से एक है, जिसका वजन 7.68 ग्राम है. इस मोती को चीन के कुछ व्यापारी खरीदना चाहते हैं. हचाई ने बताया कि वह उसे ही यह मोती बेचेगा, जो इसका सबसे ज्यादा दाम देगा. Melo मोती नारंगी और भूरे रंग के होते हैं, जिनमें सबसे महंगा मोती नारंगी रंग का होता है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.