hindi

कप्तान के रूप में इन बल्लेबाजों में टेस्ट में लगाए हैं सबसे ज्यादा शतक, देखें लिस्ट

0 286

अगर किसी टीम को आत्मविश्वास दिलाना है तो उसके कप्तान को अच्छा प्रदर्शन करना पड़ेगा, चाहे बल्ले से या गेंद से. अगर टीम का कप्तान बल्लेबाज है और वह शतक लगाता है तो बाकी टीम कप्तान के आत्मविश्वास के कारण अच्छा कर जाती है. आइये बताते हैं ऐसे पांच कप्तानों के बारे में

ग्रीम स्मिथ

सबसे ज्यादा टेस्ट मैचों में कप्तानी करने वाले अफ्रीकी कप्तान ग्रीम स्मिथ के नाम टीम की कप्तानी करते हुए सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड है. इस खिलाड़ी ने बतौर कप्तान 109 मैच खेले जिनमें कुल 25 शतक लगाए थे इस खिलाडी ने 109मैचों में 193 पारियां खेली थी.

रिकी पोंटिंग

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान रिकी पोंटिंग को टेस्ट मैचों के इतिहास का सबसे सफल कप्तान माना जाता है. रिकी पोंटिंग ने बतौर कप्तान 77 मैच खेले थे जिसमें उन्होंने 140 पारियों में 19 शतक जड़े थे.

विराट कोहली

वर्तमान में भारतीय टीम की कमान संभाले हुए कप्तान विराट ने इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन के मैदान पर जब शतक जड़ा तो उन्होंने बतौर कप्तान टेस्ट मैच में 17 शतक जड़ दिए. विराट ने यह कारनामा 38 मैचों के अंदर 61 पारियां खेलकर किया.

स्टीव स्मिथ

वर्तमान में महान बल्लेबाजों के अंदर अपना नाम लिखाने वाले स्टीव स्मिथ ने बतौर कप्तान 34 मैचों की 60 पारियों में 15 शतक जड़े हैं.

स्टीव वॉ

ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन कप्तानों में शुमार स्टीव वॉ ने बतौर कप्तान 57 मैच खेले थे जिनकी 83 पारियों में उन्होंने कुल 15 शतक जड़ दिए थे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.