hindi

IPL इतिहास में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी, टॉप-3 में युवराज-कमिंस-स्टोक्स का नाम शामिल

0 6

आईपीएल के इतिहास में अब तक सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी युवराज सिंह हैं, जिनको 2015 की नीलामी में दिल्ली डेयरडेविल्स ने 16 करोड़ की मोटी रकम में खरीदा था. लेकिन उस सीजन वह कुछ खास नहीं कर पाए थे. युवराज 14 मैचों में 248 रन ही बना पाए थे.

इस लिस्ट में दूसरा नाम पैट कमिंस का आता है, जिन्हें पिछले साल आईपीएल नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 15.5 करोड़ की बोली लगाकर खरीदा था. उनकी कीमत धोनी-रोहित से भी 50 लाख रुपए ज्यादा थी.

बेन स्टोक्स इस सूची में तीसरे नंबर पर आते हैं, जिन्हें 2017 की नीलामी में पुणे सुपरजाइंट्स ने 14.5 करोड़ की मोटी रकम में खरीदा था. हालांकि फिलहाल वह राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा है.

युवराज सिंह इस सूची में दो बार आते हैं. 2014 की नीलामी में आरसीबी ने उन्हें 14 करोड़ की मोटी रकम में खरीदा था. लेकिन अगले ही सीजन उन्हें रिलीज भी कर दिया था.

बता दें कि बेन स्टोक्स भी सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ियों की सूची में दो बार आते हैं. 2018 की आईपीएल नीलामी में बेन स्टोक्स को राजस्थान रॉयल्स ने 12.5 करोड़ में खरीदा था.

दिनेश कार्तिक भी इस सूची में शामिल हैं, जिन्हें 2014 की नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने 12.5 करोड़ रुपए की बोली लगाकर खरीदा था.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.