hindi

IND vs ENG: दूसरा टेस्ट जीतने के बाद बढ़ी टीम इंडिया की मुसीबत, विराट कोहली पर लग सकता है एक मैच का बैन

0 2

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शानदार जीत दर्ज की. हालांकि इस मैच के तीसरे दिन कप्तान विराट कोहली ऑन फील्ड अंपायर नितिन मेहनत के साथ बहस करते हुए नजर आए थे. जब टीम इंडिया ने जो रूट के खिलाफ डीआरएस लेने के बाद थर्ड अंपायर ने अंपायर्स कॉल का फैसला सुनाया और जो रूट को नॉट आउट करार दिया. विराट कोहली दूसरी पारी में इसी तरह से आउट हुए थे, जिस गेंद पर नितिन मेनन ने जो रूट को नॉट आउट दिया था.

रिव्यु के बाद थर्ड अंपायर का फैसला आने के बाद विराट कोहली अंपायर से बहस करते हुए नजर आए. सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो भी काफी वायरल हुआ. दोनों के बीच काफी देर तक बहस हुई. बता दें कि इस तरह अंपायर से बहस करना आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.8 के तहत आता है.

इस वजह से खिलाड़ी पर लेवल 1 या लेवल 2 का चार्ज लग सकता है और खिलाड़ी के खाते में 1 से चार डिमैरिट अंक जोड़े जा सकते हैं. अगर 24 महीने के भीतर किसी खिलाड़ी के खाते में 4 डिमैरिट अंक जुड़ते हैं तो उस पर एक टेस्ट, दो वनडे और दो टी20 मैचों का सस्पेंशन लगता है. विराट के खाते में पहले से ही दो डिमैरिट अंक हैं. ऐसे में अगर उनके उन्हें दो और डिमैरिट अंक मिलते हैं तो वह एक टेस्ट से सस्पेंड हो सकते हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.