hindi

IND vs ENG: भारतीय टीम 3-1 से जीतेगी टेस्ट सीरीज, इन दिग्गज क्रिकेटरों ने किया दावा

0 4

भारतीय टीम ने इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में 317 रन से करारी शिकस्त दी और सीरीज में एक-एक से बराबरी कर ली है. इस शानदार जीत के बाद हर तरफ भारतीय टीम की ही चर्चा है. पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी भारतीय टीम की तारीफ हो रही है. बता दें कि इंग्लैंड की करारी हार के बाद कई दिग्गज क्रिकेटरों ने इस सीरीज को लेकर यह भविष्यवाणी की है कि टीम इंडिया इस सीरीज को 3-1 से अपने नाम करेगी.

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम की जीत के बाद ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा- मुझे लगा कि साल 2019 के बाद से इंग्लैंड की टीम की पहली पसंद टेस्ट क्रिकेट है और इंग्लैंड टीम जोरदार कोशिश से एशेज की ट्रॉफी को वापस हासिल कर लेगी. लेकिन हर हफ्ते टेस्ट टीम में लगातार बदलाव हो रहा है. लेकिन टी-20 टीम पूरी स्ट्रैंथ के साथ खेल रही है. मोइन अब 18 महीने में पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद घर वापस जाएंगे.

माइकल वॉन ने एक और ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा- इन हालात में भारतीय टीम काफी अच्छी रही. अगर आगे दो टेस्ट मैचों में भी गेंद पहले दिन से ही स्पिन करेगी, तो सीरीज में भारतीय टीम 3-1 से जीतेगी. बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी यही दावा किया है. उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर भारतीय टीम की तारीफ की और कहा कि विराट कोहली की टीम पहला मैच जिस तरह से हारती है, वह उसके लिए एक बड़ी समस्या है.

शोएब अख्तर ने कहा- पहला टेस्ट मैच गंवाने के बाद हर कोई भारत की काबिलियत पर सवाल उठा रहा था. लोगों को लग रहा था कि यह टीम अपने ही घर पर स्पिनर को नहीं खेल पा रही. लेकिन दूसरे टेस्ट मैच में हिंदुस्तान ने दिखा दिया कि वह क्या कर सकते हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में जो चीज की थी, वह इंग्लैंड के खिलाफ भी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि भारतीय टीम यह सीरीज 3-1 से जीतने वाली है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.