hindi

भारत के लिए घर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप-5 बल्लेबाज, देखें रोहित का स्थान

0 9

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट चेन्नई के मैदान पर खेला जा रहा है, जहां विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। बल्लेबाजी के लिए उतरी भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पारी का आगाज किया। रोहित ने इंग्लैंड के गेंदबाजों का जमकर सामना किया और टेस्ट जीवन का सातवां शतक जड़ दिया। इस पारी में उनके बल्ले से 2 छक्के भी आए। इन 2 छक्कों की मदद से रोहित हिटमैन ने छक्कों का बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

भारत के लिए होम ग्राउंड पर सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय छक्के

रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में शतक जड़ने के दौरान 2 छक्के जमाए। इसी के साथ वे भारत की तरफ से होम ग्राउंड पर 200 अंतरराष्ट्रीय छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। जबकि घर पर सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय छक्के लगाने के मामले में महेंद्र सिंह धोनी दूसरे भारतीय हैं। उन्होंने 202 अंतरराष्ट्रीय मैचों की 205 पारियों में 7401 रन बनाने के दौरान 179 रन छक्के लगाए थे।

इस मामले में बाएं हाथ के तूफानी बल्लेबाज युवराज सिंह 111 छक्कों के साथ नंबर 3 पर हैं। इसके अलावा विराट कोहली ने भारत में खेलते हुए 168 टेस्ट की 86 इनिंग्स में 9626 रन बनाते हुए 110 छक्के अपने नाम किए हैं। जबकि वीरेंद्र सहवाग ने 109 और सचिन तेंदुलकर ने 107 छक्के जमाए हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.