hindi

युवराज सिंह की बढ़ी मुश्किलें, इस मामले में हरियाणा पुलिस ने दर्ज की FIR

0 5

पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. इंस्टाग्राम लाइव के दौरान दलितों के खिलाफ की गई कथित टिप्पणी मामले में हरियाणा के हिसार में पुलिस ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. युवराज के खिलाफ FIR अधिवक्ता और दलित ह्यूमन राइट्स के संयोजक रजत कलसन की शिकायत पर दर्ज की गई.

पिछले साल 2 जून को युवराज के खिलाफ शिकायत देकर मुकदमा दर्ज करने और उनको गिरफ्तार करने की मांग हुई थी. उन पर यह आरोप लगा था कि उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने साथी क्रिकेटरों से बातचीत के दौरान दलित समाज को लेकर अपमानजनक टिप्पणी की थी. युवराज के खिलाफ पुलिस ने IPC की धारा 153, 153 A, 295, 505 के अलावा SC/ST एक्ट की धारा के तहत FIR दर्ज की है.

बता दें कि पिछले साल लॉकडाउन के दौरान रोहित शर्मा से इंस्टाग्राम चैट के दौरान युवराज ने आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया था. उन्होंने युज़वेंद्र चहल के लिए इस शब्द का प्रयोग किया था, जिसके बाद फैंस ने सोशल मीडिया पर उनकी काफी आलोचना की थी और उन्हें सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी पड़ी थी. बता दें कि युवराज भारत के लिए 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 टी-20 खेल चुके हैं. उन्होंने टेस्ट में 1900 रन और 9 विकेट, वनडे में 8701 रन और 111 विकेट, टी-20 में 1177 रन और 28 विकेट हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.