hindi

टेस्ट के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-3 भारतीय बल्लेबाज, देखें सूची

0 631

टेस्ट क्रिकेट में खिलाड़ी की असली परीक्षा होती है. टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजों और गेंदबाजों के लिए अच्छा प्रदर्शन करना बहुत ही मुश्किल होता है. टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाज तेज गति से रन नहीं बना पाते हैं, हालांकि कुछ ऐसे बल्लेबाज हैं जो टेस्ट में भी धुंआधाड़ बल्लेबाजी करते हैं. आज हम आपको टेस्ट के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप तीन बल्लेबाजों के बारे में बता रहे हैं.

संदीप पाटिल

संदीप पाटिल ने 1982 में मैनचेस्टर में इंग्लैंड के विरुद्ध चले गए टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में एक ओवर में छह चौकों सहित 24 रन बनाए थे. इस मैच में संदीप पाटिल ने 129 रन की नाबाद पारी खेली थी.

कपिल देव

कपिल देव ने इंग्लैंड के विरुद्ध 1990 में लॉर्ड्स में खेले गए टेस्ट सीरीज के पहले मैच में एक ओवर में एडी हेमिंग्स के खिलाफ लगातार 4 छक्के लगाए थे. उस ओवर में कपिल देव ने कुल 24 रन बनाए थे.

हार्दिक पांड्या

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने 2017 में श्रीलंका के विरुद्ध पल्लेकेले में खेले गए टेस्ट मैच में एक ओवर में 3 छक्के और 2 चौकों की मदद से 26 रन बनाए थे. उस मैच में हार्दिक पांड्या ने 96 गेंदों में 108 रन बनाए थे और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.