hindi

आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाने वाले बल्लेबाज, एक भारतीय भी लिस्ट में

0 51

क्रिकेट जगत में कई ऐसे खिलाड़ी हुए हैं, जिन्होंने अंतिम गेंद पर कमाल कर दिया और हर कोई देखता रह गया. क्रिकेट के मैदान पर कब क्या हो जाए, यह कोई नहीं सोच सकता. कई बार ऐसा हुआ है कि आखिरी मैच पर बाजी पलट गई. आज हम आपको अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाने वाले खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं.

जावेद मियांदाद

जावेद मियांदाद ने 1986 में शारजाह में ऑस्ट्रेलिया कप के फाइनल में भारतीय गेंदबाज चेतन शर्मा की अंतिम बॉल पर छक्का लगाकर अपनी टीम को जीत दिला दी थी.

लांस क्लूजनर

लांस क्लूजनर ने 1999 में नैपियर में न्यूजीलैंड के विरुद्ध मैच में अंतिम गेंद पर छक्का लगाया था और उनकी टीम जीत गई थी.

ब्रेंडन टेलर

ब्रेंडन टेलर जिंबाब्वे के पूर्व कप्तान हैं, जिन्होंने 2006 में बांग्लादेश के विरुद्ध एक वनडे मैच में आखिरी गेंद पर छक्का लगाया था और अपनी टीम को जिता दिया था.

शिवनारायण चंद्रपॉल

शिवनारायण चंद्रपॉल ने 2008 में वेस्टइंडीज के विरुद्ध मैच में अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी. इससे पहले उन्होंने एक चौका भी लगाया था.

रेयान मैक्लॉरेन

रेयान मैक्लॉरेन साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 2013 में न्यूजीलैंड के विरुद्ध मैच में अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर अपनी टीम को जिता दिया था.

दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, जिन्होंने श्रीलंका के विरुद्ध निदहास ट्रॉफी के फाइनल में अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर भारत को जिताया था.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.