hindi

IND vs ENG: चेन्नई टेस्ट में भारतीय टीम के नाम अब तक दर्ज हुए ये 5 अनोखे रिकॉर्ड, सिलसिला आगे भी रह सकता है जारी

0 7

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेल रही है. भारतीय टीम मैच के दूसरे दिन पहली पारी में 329 रन पर ढेर हो गई. इस पारी में भारत की तरफ से रोहित शर्मा ने 161 रन, अजिंक्य रहाणे ने 67 रन और ऋषभ पंत ने 58 रन का योगदान दिया. ऋषभ पंत ने लगातार चौथे टेस्ट मैच में अर्धशतक लगाया. बता दें कि इस मैच में भारतीय टीम के नाम 5 अनोखे रिकॉर्ड दर्ज हो चुके हैं और आगे भी यह सिलसिला जारी रह सकता है.

भारतीय टीम के साथ शुरुआती दो टेस्ट मैचों से ऐसा संयोग जुड़ा, जो हैरान करने वाला है. पहली पारी में भारतीय टीम ने 95.5 ओवर 337 रन बनाए थे. जबकि दूसरे टेस्ट की पहली पारी में भी भारतीय टीम ने इतने ही ओवर खेले.

भारतीय टीम की पहली पारी के दौरान इंग्लैंड की टीम ने एक भी अतिरिक्त रन नहीं दिया, जो टेस्ट क्रिकेट इतिहास का एक पारी में सबसे बड़ा स्कोर है, जिसमें एक भी अतिरिक्त रन दिए बिना बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 329 रन बनाए.

ऐसा तीसरी बार हुआ जब भारत में टेस्ट खेल रही दोनों ही टीमों ने पहली पारी में अपना पहला विकेट शून्य के स्कोर पर गंवा दिया.

भारतीय टेस्ट टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 1000 से ज्यादा रन बना लिए हैं और वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय हैं.

रोहित शर्मा ने इस मैच में शतक लगाते ही एक बड़ी उपलब्धि हासिल की. वो अपने करियर के पहले सात शतक अपने देश में लगाने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बने.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.