hindi

अजिंक्य रहाणे को आउट ना देने पर जैक लीच ने DRS पर उठाए सवाल, बोले- यह विवादित है

0 12

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है. दूसरे मैच के पहले दिन भारतीय पारी के दौरान डीआरएस को लेकर बड़ा विवाद हो गया. डीआरएस पर इंग्लैंड के स्पिनर जैक लीच ने सवाल उठाए और इसकी तुलना फुटबॉल में होने वाले वीडियो असिस्टेंट रेफरी (वीएआर) से करते हुए कहा कि यह अभी भी विवादित है.

बता दें कि मैच के पहले दिन 75वें ओवर में जैक लीच की गेंद रहाणे के ग्लव्ज को छूती हुई फॉरवर्ड शॉर्ट लेग फील्डर ऑली पोप के हाथ में चली गयी. इंग्लैंड की टीम ने अपील की, लेकिन मैदानी अंपायर ने इसे ठुकरा दिया और तीसरे अंपायर अनिल चौधरी ने यह सोचकर रिव्यू खारिज कर दिया कि गेंद लेग स्टंप के बाहर गयी थी और मेहमान टीम ने LBW की अपील की थी.

मैच खत्म होने के बाद जैक लीच ने कहा- हम तीसरे अंपायर के गेंद के एक्शन को देखें. वे पगबाधा देख रहे थे, हमें पता था कि वह इस तरह (पगबाधा) आउट नहीं होगा. हम यह चाहते थे कि वह पैड से टकराने के बाद गेंद को देखें. यह थोड़ा वीएआर की तरह लगा, यह विवादास्पद है, लेकिन यह ऐसा ही है.

बता दें कि इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट भी तीसरे अंपायर अनिल चौधरी की भूल पर नाराज हो गए. वह काफी निराश नजर आए. उन्होंने मैदानी अंपायरों के समक्ष यह मुद्दा भी उठाया. इस वजह से इंग्लैंड की टीम का रिव्यू भी चला गया था. लेकिन बाद में आईसीसी के खेलने के नियम 3.6.8 के अंतर्गत इंग्लैंड को रिव्यू बहाल कर दिया गया.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.