hindi

IND vs ENG: दूसरे टेस्ट में विराट कोहली-जो रूट हासिल कर सकते हैं ये बड़ी उपलब्धि, अश्विन के पास भी है बड़ा मौका

0 16

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला आज से शुरू होने वाला है. यह मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा. इसी मैदान पर सीरीज का पहला मुकाबला भी खेला गया था, जिसमें टीम इंडिया को 227 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. अब भारतीय टीम दूसरे मैच में जरूर जीत हासिल करना चाहेगी. बता दें कि इस मैच में कई बड़े रिकॉर्ड बन सकते हैं. खासकर विराट कोहली, रविचंद्रन अश्विन और जो रूट के पास बड़ी उपलब्धि हासिल करने का मौका है.

भारतीय टीम अगर दूसरा टेस्ट मैच जीत जाती है तो विराट कोहली पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे. धोनी ने घरेलू सरजमीं पर 21 टेस्ट मैच जीते हैं. जबकि विराट ने भारतीय सरजमीं पर 20 टेस्ट मैचों में जीत हासिल की है.

जो रूट ने एशिया में टेस्ट क्रिकेट में 1881 रन बनाए हैं. अगर वह भारत के विरुद्ध 8 रन और बना लेते हैं तो वह भारतीय उपमहाद्वीप में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रिकी पोंटिंग (1889 रन) को पीछे छोड़ देंगे.

अगर रविचंद्रन अश्विन इंग्लैंड के विरुद्ध दूसरे टेस्ट मैच में 3 विकेट लेते हैं तो वह हरभजन सिंह के भारत में 265 विकेटों का रिकॉर्ड तोड़ देंगे. इस मामले में पहले नंबर पर अनिल कुंबले हैं, जिन्होंने भारत में 350 विकेट हासिल किए.

भारतीय टीम अगर दूसरा मैच हारती है तो 2012-13 के बाद ऐसा पहली बार होगा जब वह घरेलू मैदान पर टेस्ट सीरीज में दो मैच हारी हो. इससे पहले इंग्लैंड ने ही भारत को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराया था.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.