hindi

डेब्यू मैच में हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज, देखें लिस्ट

0 100

हर क्रिकेटर अपने डेब्यू मैच में कुछ खास करना चाहता है. वह चाहता है कि वह डेब्यू मैच में कुछ ऐसा करें जिससे कि उसकी एक अलग पहचान बने. क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में ज्यादातर रिकॉर्ड बल्लेबाजों के नाम दर्ज होते हैं. लेकिन कुछ ऐसे भी गेंदबाज है, जिन्होंने अपने डेब्यू मैच में हैट्रिक लेने का कारनामा किया है. आज हम आपको उन्हीं टॉप-4 गेंदबाजों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने डेब्यू मैच में हैट्रिक ली है.

1- तैजुल इस्‍लाम

बांग्लादेशी स्पिनर तैजुल इस्‍लाम ने अपना डेब्यू मैच 1 दिसंबर 2014 को जिंबाब्वे के विरुद्धखेला था और उन्होंने जिंबाब्वे टीम के सातवें, आठवें और नौवें नंबर के बल्लेबाज को आउट कर हैट्रिक बनाई थी और वो डेब्यु मैच में हैट्रिक लेने वाले विश्व के पहले गेंदबाज है.

2- कगिसो रबाडा

दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने 10 जुलाई 2015 को ढाका के मैदान पर बांग्लादेश के विरुद्ध डेब्यू किया था. उन्होंने अपने डेब्यू मैच में हैट्रिक ली थी और विश्व क्रिकेट में सनसनी मचा दी थी.

3- वानिदु हसरंगा

श्रीलंकाई गेंदबाज वानिदु हसरंगा ने 2 जुलाई 2017 में जिंबाब्वे के विरुद्ध अपना डेब्यू मैच खेला था और उन्होंने डेब्यू मैच में ही शानदार प्रदर्शन करते हुए हैट्रिक ली थीं.

4- शहन मधुशंका

श्रीलंकाई क्रिकेटर शहन मधुशंका ने 27 जुलाई 2018 को बांग्लादेश के विरुद्ध वनडे टीम में डेब्यू किया था और उन्होंने 39वें ओवर की आखिरी गेंद पर दो बांग्लादेशी बल्लेबाज महमुदुल्लाह और मशरफे मुर्तजा को आउट किया. 41वें ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने रुबेल हुसैन का विकेट चटकाए और इस प्रकार उन्होंने डेब्यू मैच में हैट्रिक अपने नाम दर्ज की.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.