hindi

ये हैं डेब्यू मैच की पहली गेंद पर विकेट लेने वाले गेंदबाज, देखें लिस्ट

0 106

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू मैच की पहली गेंद पर विकेट लेने का कमाल अब तक 53 गेंदबाज़ ही कर पाए हैं. 53 में से कुछ ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने अपने पहले मैच में इस कारनामे को अंजाम नहीं दिया. आज हम आपको अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू मैच की पहली ही गेंद पर विकेट लेने वाले गेंदबाजों के बारे में बता रहे हैं.

ज्योफ अर्नोल्ड

ज्योफ अर्नोल्ड ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 1972 में डेब्यू किया था और उन्होंने इंग्लैंड के विरुद्ध अपने डेब्यू मैच में पहली ही गेंद पर विकेट चटकाए था. ज्योफ अर्नोल्ड ने ग्रीम वाटसन का विकेट हासिल किया था.

भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार को 2012 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला और उन्होंने अपने पहले ही अंतरराष्ट्रीय मैच की पहली गेंद पर मोहम्मद हफीज को बोल्ड करके रिकॉर्ड बना दिया.

एंड्रयू मैथिंसन

एंड्रयू मैथिंसन ने 2015 में इंग्लैंड के विरुद्ध अपना डेब्यू मैच खेला था. अपने करियर के पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में ही एंड्रयू मैथिंसन ने जेसन रॉय को आउट कर दिया था.

माइकल कॉस्प्रोविच

माइकल कॉस्प्रोविच ने 2005 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था, जिसकी पहली गेंद पर उन्होंने स्टीफन फ्लेमिंग को बोल्ड आउट किया था.

प्रज्ञान ओझा

प्रज्ञान ओझा ने 2009 में बांग्लादेश के विरुद्ध अपना डेब्यू मैच खेला था, जिसमें उन्होंने पहली ही गेंद पर शाकिब अल हसन को धोनी को हाथों आउट करवा दिया था.

अजय ललचेटा

अजय ललचेटा ने 2015 में T20 क्रिकेट में यह कमाल किया. अपने अंतरराष्ट्रीय डेब्यू मैच में अजय ने हांगकांग के बल्लेबाज निजाकत खान को क्लीन बोल्ड किया था.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.