hindi

कल खेला जाएगा भारत-इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट, ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग XI

0 25

इंग्लैंड ने भारत को पहले टेस्ट में 227 रनों से हराकर चार टेस्ट मैच की श्रृंखला पर 1-0 की बढ़त अपने नाम कर ली है। अब भारत यहां से एक भी गंवाता है तो वो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की फाइनल की दौड़ से बाहर हो जाएगा। ऐसे में चेन्नई में 13 फरवरी से होने वाला दूसरा टेस्ट भारत के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण हो गया है।

लेकिन जहां सुंदर ने बल्लेबाजी में पूरा दम दिखाया तो वहीं नदीम दोनों पारियों में अपना खाता भी नहीं खोल सके। भारत को जरूरत थी एक गेंदबाज की जो आर अश्विन का साथ निभा सके। बात करे अश्विन की तो उन्होंने मैच में कुल 9 विकेट झटके। पर उनका साथ देने के लिए दूसरे छोर पर कोई अन्य स्पिन विशेषज्ञ नहीं था। अगर कुलदीप यादव टीम में होते तो टीम इंडिया के हालात और कुछ हो सकते थे।

भारत को दूसरा टेस्ट भी चेन्नई में खेलना है ऐसे में बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव आर अश्विन का साथ देते हुए दिखाई दे सकते हैं। उनके लिए शाहबाज नदीम को स्थान खाली करना पड़ सकता है। बेशक भारतीय बल्लेबाजी भी स्वभाव के अनुरूप खेल नहीं दिखा सकी। लेकिन बल्लेबाजी क्रम में किसी भी तरह के बदलाव की गुंजाइश कम ही नजर आ रही है।

दूसरे टेस्ट के लिए भारत की संभावित 11

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंग्टन सुंदर, रविचंद्रन अश्विन, ईशांत शर्मा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.