hindi

गावस्कर का रिश्तेदार है ये क्रिकेटर, जब-जब लगाया शतक भारतीय टीम नहीं हारी कोई मैच

0 17

दुनिया में कई ऐसे खिलाड़ी होते हैं, जिनका बल्ला चलता है तो टीम की जीत की गारंटी होती है. पूर्व भारतीय बल्लेबाज गुंडप्पा विश्वनाथ का नाम भी उन्हीं खिलाड़ियों में शामिल है. जब-जब गुंडप्पा विश्वनाथ का बल्ला चला टीम या तो मैच जीती या ड्रॉ हुआ. भारतीय टीम के लिए गुंडप्पा विश्वनाथ ने 91 टेस्ट मैच खेले, जिसमें उन्होंने 14 टेस्ट शतक बनाए और जब भी उन्होंने टेस्ट मैचों में शतक बनाया, भारतीय टीम कभी भी मुकाबला नहीं हारी.

गुंडप्पा विश्वनाथ का जन्म 12 फरवरी 1949 को हुआ था. उन्होंने भारत के लिए पहला टेस्ट मैच 15 नवंबर, 1969 को ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेला था. अपने टेस्ट करियर में गुंडप्पा विश्वनाथ ने 91 मैचों में 6080 रन बनाए. बता दें कि गुंडप्पा विश्वनाथ का सुनील गावस्कर से करीबी रिश्ता है. दोनों जीजा-साले लगते हैं. विश्वनाथ ने सुनील गावस्कर की बहन कविता से शादी की है.

गुंडप्पा विश्वनाथ ने पहले ही मैच में अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज कर लिया था. ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध पहले ही मैच में वह शून्य पर आउट हो गए थे. लेकिन अगली पारी में उन्होंने शानदार वापसी करते हुए शतक जड़ा था. गुंडप्पा विश्वनाथ काफी समय तक ऐसा करने वाले अकेले खिलाड़ी रहे. लेकिन बाद में एंड्रयू हडसन और वसीम जाफर ने उनका यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.