hindi

IPL 2021: श्रीसंत-पुजारा का आईपीएल खेलने का टूटा सपना, केवल 292 खिलाड़ी नीलामी के लिए हुए शॉर्टलिस्ट

0 8

सात साल बाद क्रिकेट के मैदान पर श्रीसंत ने वापसी की. हालांकि उनका आईपीएल 2021 में खेलने का सपना टूट गया है. आईसीसी ने खिलाड़ियों की संख्या में कटौती की है. अब 292 खिलाड़ियों को नीलामी के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है. इस सूची में 164 भारतीय, 125 विदेशी और एसोसिएट देशों के तीन खिलाड़ी हैं.

शॉर्टलिस्ट किए गए खिलाड़ियों की सूची में श्रीसंत का नाम शामिल नहीं है. उन्होंने अपना बेस प्राइस 75 लाख रुपये रखा था. श्रीसंत के अलावा चेतेश्वर पुजारा भी शॉर्टलिस्ट नहीं हुए हैं. आरसीबी के पास सबसे ज्यादा 13 स्थान खाली है. जबकि हैदराबाद की टीम के पास केवल तीन खिलाड़ियों को खरीदने की जगह बची है.

वहीं किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के पर्स में सबसे ज्यादा 53 करोड़ 10 लाख रुपये बचे हुए हैं. जबकि हैदराबाद की टीम के पास 10 करोड़ 75 लाख हैं. इस साल नीलामी में भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर भी शामिल होंगे, जिनका बेस प्राइस 20 लाख रुपये है.

मैक्सवेल और स्मिथ के अलावा विदेशी खिलाड़ियों में शाकिब अल हसन, मोईन अली, सैम बिलिंग्स, लियाम प्लंकेट, जेसन रॉय और मार्क वुड को सर्वाधिक आधार मूल्य के वर्ग में शामिल किया गया है. डेढ़ करोड़ रुपए के आधार मूल्य के वर्ग में 12 खिलाड़ी शामिल हैं. जबकि हनुमा विहारी व उमेश यादव एक करोड़ रुपये के तीसरे वर्ग में हैं. नीलामी प्रक्रिया 18 फरवरी को दोपहर 3 बजे से शुरू होगी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.