hindi

भारतीय स्पिनरों को संजय मांजरेकर ने दी सलाह, जानें क्या कहा

0 16

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में हार गई. भारतीय टीम को दूसरी पारी में जीत के लिए 420 रनों का लक्ष्य मिला था. लेकिन भारतीय टीम 200 रन भी नहीं बना सकी. भारतीय टीम घरेलू मैदान पर सीरीज खेल रही है फिर भी वह मौके का फायदा नहीं उठा सकी, जिस वजह से टीम इंडिया की आलोचना भी हो रही है. भारतीय टीम के गेंदबाज इस मैच में बेअसर नजर आए.

दूसरा टेस्ट मैच 13 फरवरी से खेला जाना है. इससे पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने भारत के स्पिन गेंदबाजों को बड़ी सलाह दी. उन्होंने स्पिनरों को अपनी फिटनेस पर काम करने को कहा. हिंदुस्तान टाइम्स में लिखे अपने आर्टिकल में संजय मांजरेकर ने लिखा- चेन्नई की पिच पर पहली गेंद से ही टर्न उपलब्ध था. इसके बावजूद भारतीय गेंदबाज पहली पारी में इंग्लैंड को बड़ा स्कोर खड़ा करने से असफल रहे. सिर्फ यह कहना कि इंग्लैंड ने टाॅस जीतने के कारण ही यह मैच जीतने में सफल रही तो यह गलत है. जो रूट ने अच्छी बल्लेबाजी की थी.

मांजरेकर ने अपने कॉलम में यह भी लिखा कि भारतीय स्पिन गेंदबाजों को अपनी फिटनेस पर काम करना चाहिए. उन्होंने लिखा- चेन्नई की पिच पर स्लो टर्न था. ऐसे में आपको ऐसे गेंदबाज की जरूरत थी, जो हवा में तेज गेंद फेक सके. अश्विन, कुलदीप, नदीम अच्छे गेंदबाज हैं. लेकिन उन्हें अपने फिटनेस पर काम करने की जरूरत है. वह अपनी अंगुलियों और शरीर पर ध्यान दें. अगर आप पूरी तरह स्वस्थ नहीं होते तो आप अपने हाथ का ही इस्तेमाल करते हैं, जिससे आपकी क्षमता प्रभावित होती है. ऐसी परिस्थितियों में जडेजा कारगार गेंदबाज होते.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.