hindi

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान, बोले- हमारे कंट्रोल में कुछ नहीं है

0 8

भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 227 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इसी के साथ भारतीय टीम की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने की राह भी मुश्किल हो गई है. भारतीय टीम पहले पायदान से चौथे पायदान पर पहुंच गई है. न्यूजीलैंड की टीम पहले ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना चुकी है.

फिलहाल इंग्लैंड, भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें फाइनल में प्रवेश करने की दावेदार है. विराट कोहली ने चेन्नई टेस्ट में मिली हार के बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के नियमों में हुए बदलाव पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. कोहली ने कहा- हमारे लिए कुछ भी नहीं बदला है. अगर अचानक आप लॉकडाउन में हैं और नियम बदल जाते हैं तो आपके कंट्रोल में कुछ नहीं होता है. हमारे कंट्रोल में एक ही चीज है और वह हम मैदान पर करते हैं. हम टेबल और बाहर चल रही चीजों को लेकर परेशान नहीं हैं. कुछ चीजों के लिए कोई भी लॉजिक नहीं होता है और आप इसको लेकर घंटों बहस कर सकते हैं, लेकिन जो चीज आपके कंट्रोल में है एक टीम के तौर पर मैदान पर अच्छी क्रिकेट खेलना और हमारा बस यही फोकस है.

बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम का अंकों का प्रतिशत 70.0 है. जबकि इंग्लैंड की टीम का 70.2% हो गया है और भारतीय टीम के फिलहाल 68.3% अंक है. भारतीय टीम को अगर फाइनल में प्रवेश करना है तो उसे 2-1 या 3-1 के साथ सीरीज जीतनी होगी.भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज अगर ड्रॉ रहती है या इंग्लैंड 1-0, 2-1 या 2-0 से जीत दर्ज करता है तो ऑस्ट्रेलिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में खेलने का मौका मिलेगा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.