hindi

IND vs ENG: विराट कोहली ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, क्लाइव लॉयड को छोड़ा पीछे

0 17

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई टेस्ट का आज आखिरी दिन का खेल खेला जा रहा है. अंतिम पारी में भारतीय टीम को जीत के लिए 420 रनों का लक्ष्य मिला है. भारतीय टीम के लिए यह लक्ष्य पूरा करना काफी मुश्किल लग रहा है. बता दें कि भारत की तरफ से चौथी पारी में रोहित शर्मा 12 रन बनाकर और चेतेश्वर पुजारा 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

फिलहाल विराट कोहली और शुभमन गिल क्रीज पर टिके हुए हैं. विराट कोहली ने जैसे ही चेन्नई टेस्ट की दूसरी पारी में 3 रन बनाए, उन्होंने बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली. विराट कोहली बतौर कप्तान टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन गए. इस मामले में उन्होंने वेस्टइंडीज के क्लाइव लॉयड को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने 74 टेस्ट मैचों में 5233 रन बनाए थे. उन्होंने इस दौरान 14 शतक भी लगाए.

वहीं विराट कोहली के बतौर कप्तान 57 टेस्ट की 94 पारियों में 5234 से ज्यादा रन हो गए हैं, जिसमें वह 20 शतक भी लगा चुके हैं. बतौर कप्तान सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले खिलाड़ी की बात करें तो यह रिकॉर्ड ग्रैम स्मिथ के नाम है जिन्होंने 109 टेस्ट में 8659 रन बनाए थे. जबकि दूसरे नंबर पर 6623 रनों के साथ एलन बॉर्डर का नाम आता है और इस सूची में तीसरे नंबर पर 6542 रनों के साथ रिकी पोंटिंग का नाम दर्ज है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.