hindi

IND vs ENG: 100 साल में ऐसा कमाल करने वाले पहले स्पिनर बने रविचंद्रन अश्विन, हासिल की बड़ी उपलब्धि

0 9

चेन्नई के चेपॉक मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेल रही है, जिसमें स्टार स्पिनर अश्विन ने कमाल की गेंदबाजी की. इंग्लैंड की दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन ने 6 विकेट चटकाए. इसी के साथ उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली, जो 100 सालों में कोई भी स्पिनर नहीं कर पाया.

अश्विन टेस्ट क्रिकेट में पारी की पहली गेंद पर विकेट लेने वाले 100 साल में हले स्पिनर बन गए हैं. उन्होंने इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट के चौथे दिन यह बड़ी उपलब्धि हासिल की. इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स को अश्विन ने दूसरी पारी की पहली ही गेंद पर आउट कर दिया. 134 साल के इतिहास में यह कमाल करने वाले अश्विन तीसरे स्पिनर बन गए हैं. उनसे पहले दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिनर टॉम हैवर्ड और स्पिनर यॉर्कशर के बॉबी पील यह कमाल कर चुके हैं.

अश्विन को अपने इस रिकॉर्ड के बारे में कुछ पता ही नहीं था. मैच के बाद उन्होंने कहा- जब मैंने दूसरी पारी की पहली गेंद पर विकेट लिया तो मैं बहुत खुश था. लेकिन मुझे नहीं पता था कि यह एक रिकॉर्ड है. मुझे टीम प्रबंधन ने इस बारे में बताया कि ऐसा 100 साल में पहली बार हुआ है. मैं विराट को धन्यवाद देता हूं, क्योंकि मुझे पता था कि ईशांत गेंदबाजी की शुरुआत करेंगे. लेकिन विराट ने मुझे पहला ओवर दिया. बता दें कि अश्विन ने इंग्लैंड के विरुद्ध पहले टेस्ट में कुल 9 विकेट हासिल किए हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.