hindi

सगे भाइयों की वो जोड़ियां जिन्होंने दो अलग-अलग देशों से खेला अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट, कोई हुआ हिट तो कोई फ्लॉप

0 12

दुनिया भर में अलग-अलग देशों से सगे भाइयों की कई जोड़ियां खेल चुकी हैं, जिन्होंने क्रिकेट में खूब धमाल मचाया. इसमें इरफान पठान-यूसुफ पठान, ग्रेग चैपल-इयान चैपल, मार्क वॉ-स्टीव वॉ जैसे कई और भाइयों की जोड़ियां शामिल हैं. लेकिन आज हम आपको भाइयों की ऐसी जोड़ियों के बारे में बताने वाले हैं, जिन्होंने अलग-अलग देशों से क्रिकेट खेला.

डेरेन पैटिंसन और जेम्स पैटिंसन

डेरेन का जन्म इंग्लैंड में हुआ. लेकिन 6 साल की उम्र में वह अपने परिवार के साथ ऑस्ट्रेलिया चले गए, जहां उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए पहले प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेला. इसके बाद 2008 में उन्हें इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम में जगह मिल गई. हालांकि उनका क्रिकेट करियर बहुत छोटा रहा. वहीं उनके भाई जेम्स पैटिंसन ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से क्रिकेट खेलना शुरू किया और आज वह मौजूदा समय के ऑस्ट्रेलिया के महत्वपूर्ण गेंदबाजों में से एक हैं.

एड जॉयस और डॉम जॉयस

एड जॉयस ने काफी सालों तक आयरलैंड के लिए क्रिकेट खेला. हालांकि एड जॉयस ने अपने क्रिकेट करियर में डेब्यू इंग्लैंड की तरफ से किया था. लेकिन उनके भाई डॉम जॉयस ने आयरलैंड की तरफ से क्रिकेट करियर शुरू किया. हालांकि उनका क्रिकेट करियर ज्यादा लंबा नहीं चल सका.

फ्रैंक हेर्ने, जॉर्ज हेर्ने और एलेक हेर्ने

फ्रैंक हेर्ने ने दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला. हालांकि उनका क्रिकेट करियर बहुत छोटा रहा. वहीं उनके भाई जॉर्ज हेर्ने और एलेक हेर्ने ने इंग्लैंड के लिए क्रिकेट खेलना जारी रखा. दोनों ने इंग्लैंड की तरफ से केवल 1-1 टेस्ट मैच खेला. लेकिन घरेलू क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड शानदार रहा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.