hindi

IND vs ENG: दूसरे टेस्ट में स्टेडियम में बैठकर मैच देख सकेंगे दर्शक, लेकिन इन कड़े नियमों का करना होगा पालन

0 9

13 फरवरी से भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में 50% दर्शकों को स्टेडियम में आने की इजाजत मिल गई है. हालांकि स्टेडियम में आने वाले दर्शकों को कड़े नियमों का पालन भी करना होगा. दर्शकों को चेहरे पर मास्क लगाना होगा और सामाजिक दूरी बनाकर रखी होगी.

तमिलनाडु क्रिकेट संघ ने दूसरे टेस्ट के लिए स्टेडियम में आने वाले लगभग 15,000 प्रशंसकों के लिए प्रोटोकॉल की घोषणा कर दी है. कोविड-19 के किसी भी लक्षण वाले दर्शक को स्टेडियम में आने की इजाजत नहीं है. तमिलनाडु क्रिकेट संघ की विज्ञप्ति के मुताबिक, दूसरे टेस्ट के लिए स्टेडियम में आने वाले दर्शकों को कुछ शर्तों का पालन करना होगा. दर्शकों को ऐसे मास्क का इस्तेमाल करना होगा, जिससे मुंह और नाक ढका रहे. स्टेडियम परिसर में सामाजिक दूरी बनाकर रखी होगी. कोविड-19 के किसी भी लक्षण जैसे- बुखार, खांसी, जुकाम आदि को दर्शाने वाले व्यक्ति को स्टेडियम में प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

अधिकारियों ने यह भी कहा कि नियमों की अनदेखी करने वाले वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ियों के साथ नस्लीय दुर्व्यवहार किया गया था, जिसकी पुष्टि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी की थी. बयान के मुताबिक, दर्शकों के स्टेडियम के अंदर नस्लीय, धार्मिक या राजनीतिक गतिविधियों के अलावा अभद्र भाषा के इस्तेमाल के खिलाफ आगाह किया जाता है. इससे खेल में खलल पड़ सकता है और ऐसे व्यक्तियों से कानून के अनुसार निपटा जाएगा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.