hindi

IND vs ENG: चेन्नई टेस्ट जीतते ही भारतीय टीम रच देगी इतिहास, जाने कितनी है विराट ब्रिगेड की जीत की संभावना

0 5

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है, जो दिलचस्प मोड़ पर पहुंच गया है. भारतीय टीम को जीत के लिए 381 रन की जरूरत है. पांचवें दिन भारतीय टीम के लिए इतना बड़ा लक्ष्य पूरा करना काफी मुश्किल होगा. चेन्नई में पिच से धूल उड़ रही है. इस मैदान पर इतना बड़ा लक्ष्य कभी हासिल नहीं किया गया है. भारतीय टीम के पास 9 विकेट बचे हैं.

लेकिन अगर भारतीय टीम चेन्नई टेस्ट में 420 रनों का लक्ष्य हासिल कर लेती है तो यह टेस्ट क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा रन चेज होगा और भारतीय टीम 17 साल पुराने वेस्टइंडीज के रिकॉर्ड को तोड़ देगी. वेस्टइंडीज की टीम के नाम टेस्ट क्रिकेट की चौथी पारी में सबसे ज्यादा रन चेज करने का रिकॉर्ड है. 2003 में सेंट जोंस में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध वेस्टइंडीज ने चौथी पारी में 418 रन का लक्ष्य पूरा किया था.

अगर भारत की बात करें तो भारतीय टीम ने 1976 में वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में 406 रनों का टारगेट पूरा किया था. अगर भारत के चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ आंकड़े देखे जाएं तो 2008 में टीम इंडिया ने 387 रनों का लक्ष्य हासिल किया था. उस मैच में सचिन तेंदुलकर ने शतक भी जड़ा था. हालांकि भारतीय टीम के लिए यह काफी मुश्किल नजर आ रहा है. लेकिन अगर मैच ड्रॉ होता है, तब भी भारतीय टीम को ज्यादा नुकसान नहीं होगा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.