hindi

पिछली 31 पारियों में एक भी शतक नहीं लगा सके हैं विराट कोहली, टीम इंडिया की बढ़ी चिंता

0 15

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में गिने जाते हैं. वह वनडे और टी-20 के अलावा टेस्ट क्रिकेट के भी टॉप तीन बल्लेबाजों में शुमार हैं. हालांकि पिछले 14 महीनों से वह कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं. चेन्नई टेस्ट में विराट कोहली 69 मिनट तक क्रीज पर टिके. लेकिन वह 48 गेंदों में 11 रन बनाने के बाद आउट हो गए.

पिछले 3 सालों में ऐसा दूसरी बार हुआ, जब विराट कोहली का विकेट भारतीय धरती पर किसी स्पिनर ने लिया है. पिछली 7 टेस्ट पारियों में विराट कोहली का औसत 18.14 और एक अर्धशतक की मदद से उन्होंने केवल 127 रन बनाए हैं. विराट कोहली का बल्ला पिछले साल भी ज्यादा नहीं चला. 23 मैचों की 25 पारियों में उन्होंने केवल 853 रन बनाए. इस दौरान कोहली ने एक सात अर्धशतक जड़े, लेकिन उनके बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला.

पिछले साल 14 बार वह 30 रन से कम के स्कोर पर ही आउट हो गए. विराट कोहली के यह आंकड़े बेहद हैरान करने वाले हैं और भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय बने हुए हैं. पिछली 31 पारियों में विराट कोहली एक भी शतक नहीं लगा सके हैं, जो उनके करियर में पहली बार हुआ है. उनका आखिरी अंतराष्ट्रीय शतक नवंबर 2019 में ईडन गार्डन में डे-नाइट टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ आया था.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.